जानिए सोशल मीडिया पर क्यों ट्रोल हुई महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज

नई दिल्‍ली: मिताली राज इंडियन विमेन क्रिकेट टीम की ‘कैप्‍टन कूल’ हैं और विमेन क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के फाइनल तक पहुंचे वाली इस टीम की देशभर में जमकर तारीफ हुई. लेकिन बॉलीवुड की कई हीरोइनों की तरह अब क्रिकेटर मिताली राज को भी अपने एक फोटो के चलते सोशल मीडिया ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा है. दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, फातिमा सना शेख जैसी कई हीरोइनों सोशल ट्रोलिंग का शिकार हो चुकी हैं. मिताली और इंडियन क्रिकेट टीम की कई खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टेलीविजन के कई शोज में नजर आ चुकी हैं. हाल ही में अपने एक फोटोशूट की तैयारी की एक फोटो मिताली ने अपने ट्विटर पर पोस्‍ट की, जिसके चलते लोगों ने मिताली को उनके कपड़ों के लिए ट्रोल कर दिया. इस फोटो में मिताली कुछ लड़कियों के साथ ब्‍लैक स्‍लीवलैस ड्रेस में नजर आ रही हैं.

ऐसे में मिताली के इस फोटो पर उन्‍हें कई यूजर्स ने कमेंट किया. कुछ ने तो मिताली को अपना यह फोटो हटाने की सलाह तक दे दी. कई यूर्जस ने मिताली को ऐसी ड्रेस पहन फोटो न डालने की सलाह दे दी. एक यूजर लिखा, ‘ मिताली राज आप एक्‍ट्रेस नहीं हैं, आप क्रिकेटर हैं. क्‍यों ग्‍लैमरस बन रही हो.’

लेकिन जितने लोगों ने मिताली को उनके ड्रेस के लिए ट्रोल किया है, तो उतना ही यूजर्स ने मिताली के कपड़े पहनने की उनकी मर्जी का सम्‍मान करने की बात भी कही है. कई लोगों ने मिताली का साथ दिया है.

बीते दिनों महिला विश्व कप के बाद से मिताली ट्विटर पर काफी एक्टिव रहने लगी हैं. हाल ही में मिताली इंडियन क्रिकेट टीम की बाकी साथियों के साथ ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में नजर आई थीं. इसके अलावा वह ‘डांस प्‍लस’ में भी नजर आ चुकी हैं.

Comments

comments