भारत से हारा पूर्व चैंपियन इंडोनेशिया

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया): भारत ने सुदीरमन कप मिक्स्ड टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में पूर्व चैंपियन इंडोनेशिया को 4-1 से हरा दिया। इस जीत से भारत की नॉकआउट की उम्मीदें बनी हुई हैं। भारत को सोमवार को डेनमार्क के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। नॉकआउट में जगह बनाने के लिए भारत को पांचवीं सीड इंडोनेशिया के खिलाफ हर हाल में जीत जरूरी थी। भारत को पुरुष सिंगल्स, महिला सिंगल्स, मिक्स्ड डबल्स आैर महिला डबल्स में जीत मिली। सिर्फ पुरुष डबल्स में भारत को हार मिली। अश्विनी पोनप्पा-सात्विक साइराज रनकिरेड्‌डी ने तोनतोवी अहमद-ग्लोरिया एमानुअल विडजाजा को 22-20, 21-17, 21-19 से हराया। यह मैच एक घंटे 6 मिनट चला।

सिंगापुर ओपन के फाइनलिस्ट एस. श्रीकांत ने जोनाटन क्रिस्टी को 21-15, 21-16 से हराया। यह श्रीकांत की इंडोनेशिया के टॉप-3 में शामिल किसी खिलाड़ी पर तीसरी जीत है। भारत की इंडोनेशिया पर 2-0 की लीड हो गई। पुुरुष डबल्स में सात्विक साइराज और चिराग शेट्टी को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को वर्ल्ड नंबर वन मार्कस फेरनाल्डी-केविन संजाया ने 21-9, 21-17 से हराया (2-1)।

पुरुष युगल में सात्विक-चिराग की हार के बाद महिला सिंगल्स में ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने 42 मिनट में जीत दर्ज कर ली और टीम को 3-1 की अजेय बढ़त दिला दी।। सिंधु ने फितरेनी फितरेनी को 21-9, 21-19 से हराया। पांचवें और आखिरी मैच में सैयद मोदी ग्रांप्री गोल्ड की रनर अप जोड़ी अश्विनी पोनप्पा-एन. सिक्की रेड्‌डी ने डेला डेस्टियारा-रोशयिता एका को 21-12, 21-19 से हराया। एन. सिक्की रेड्‌डी और सात्विकसाईराज रनकिरेड्‌डी पहली बार टीम इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं।

2011में भी नॉकआउट में पहुंचे थे

भारतऔर डेनमार्क दोनों ने ग्रुप डी में एक-एक मैच जीत लिए हैं। अब नॉकआउट का फैसला बुधवार को होने वाले इंडोनेशिया और डेनमार्क के मैच से होगा। अगर इंडोनेशिया डेनमार्क को हरा देता है तो नॉकआउट का फैसला मैचों की संख्या, गेम और अंक से होगा। लेकिन अगर डेनमार्क जीत जाता है तब भारत और डेनमार्क नॉकआउट में पहुंच जाएंगे। टूर्नामेंट में नौवें नंबर की टीम भारत सिर्फ 2011 में नॉकआउट में पहुंच सका है।

Comments

comments