फाइनल से पहले भारतीय महिला टीम को तोहफा, हर खिलाड़ी को बीसीसीआई देगा 50 लाख रूपये

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला विश्वकप 2017 में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम की हर सदस्य को 50 लाख रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने समाचार एजेंसी ANI से कहा “विश्वकप में जबर्दस्त प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई महिला टीम को इनाम देगी। अब मैच दर मैच भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उमें उन पर गर्व है, खासकर हरमनप्रीत कौर द्वारा खेली गई उस पारी पर।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करो या मरो वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड को पराजित करने के बाद सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की श्रेष्ठ टीम ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर फाइनल तक का सफ़र तय कर लिया है। रविवार को फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ होगा। इंग्लैंड को भी भारतीय महिलाएं ग्रुप स्तरीय मैचों में पटखनी दे चुकी हैं। फाइनल में दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में दूसरी बार आमने-सामने होंगी।

भारतीय कप्तान मिताली राज ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए तीन अर्धशतक और एक शतक जमाया है। इस दौरान उन्होंने वन-डे क्रिकेट में छह हजार रन बनाने वाली विश्व की पहली खिलाड़ी बनने का गौरव भी हासिल कर लिया। टीम के लिए एक चिंता की खबर हरमनप्रीत कौर को कंधे में चोट लगना है। उनके फाइनल में खेलने को लेकर कप्तान मिताली राज ने उम्मीद जताई है और कहा है कि वे मैच तक ठीक होकर खेलेंगी।

विदेश में जाकर भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है, भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी कहा है कि टीम को पुरुषों के बराबर ही पहचान मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर यह टीम कप उठा लेती है तो 2011 में विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम से भी अधिक बड़ी जीत होगी। लन्दन के लॉर्ड्स में होने वाले इस ऐतिहासिक मुकाबले को लेकर सभी इन्तजार में हैं और चारों तरफ दुआओं का दौर भी जारी है।

Comments

comments