मानसून ने मुंबई औऱ कोलकाता में दी दस्तक, उत्तर भारत में अभी भी गर्मी

मुंबई: उत्तर भारत के लोगों को अभी भी मानसून का इंतजार है. अच्छी बात ये है कि मुंबई और ओडिशा में मानसून पहुंच गया है. दोनों ही जगहों पर कल जमकर बारिश हुई है. अब उत्तर भारत के लोगों को मानसून का बेसब्री से इंतजार है.

मुंबई में मानसून ने कल दस्तक दे दी है. यहां सायन, वडाला और किंग सर्किल जैसे इन इलाकों में बारिश की वजह से पानी भर गया. बारिश की वजह से थोड़ा नुकसान भी हुआ. तूफान की वजह से एक गाड़ी पर पेड़ गिर गया, लेकिन अच्छी बात ये रहीं इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

कल कोलकाता में भी बारिश हुई. यहां पर भी मानसून पहुंच चुका है.यहां भी गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली. आधिकारिक तौर पर कल ओडिशा में भी मानसून पहुंच गया. ओडिशा में भी कल कई जगह बारिश हुई. मानसून पूर्वोत्तर में भी पहुंच चुका है. मेघालय में परसों मानसून पहुंचा था. मौसम सुहाना होने की वजह से यहां सैलानी खूब मजा कर रहे हैं.

यूपी की राजधानी लखनऊ में अभी भी गर्मी से हालत बुरी है. लखनऊ ही नहीं उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में अभी काफी गर्मी है. सबको मानसून का इंतजार है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली-एनसीआर में मानसून जून के अंत में पहुंचेगा. यूपी में आम तौर पर 15 जून तक मानसून पहुंच जाता है, लेकिन मौसम विभाग ने अभी सटीक भविष्यवाणी नहीं की है.

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में अभी भी गर्मी का प्रकोप रहेगा. दक्षिण भारत के केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र के कई हिस्सों मानसून पहले ही पहुंच चुका है.

Comments

comments