बारिश से मुंबई में रेड अलर्ट, केंद्र ने NDRF की 10 टीमें भेजीं

नई दिल्ली। मुंबई में पिछले तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है. आलम ये है कि सड़कों पर पानी लबालब भरा है. केंद्र ने राज्य सरकार को हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया है.

मंगलवार को नौ घंटे में 298 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जिसने पूरे शहर की व्यवस्था को चौपट कर दिया. शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है.

केंद्र सरकार इस स्थिति पर नजर बनाए हुए है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से की और पूरी मदद का भरोसा दिया.

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार का आपदा प्रबंधन विभाग स्थिति पर नजर रखे हुए है. केंद्र की तरफ से एनडीआरएफ की 10 टीमें मुंबई भेजी गई है.

NDRF के निदेशक संजय कुमार ने मुंबई बाढ़ पर बताया कि NDRF की टीम लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हैं. जहां हालात ज्यादा खराब हैं वहां टीमों को भेजा जा रहा है. NDRF के जवानों के पास रात के वक्त भी रेस्क्यू की व्यवस्था है.

आपदा प्रबंधन की भी नजर

एनडीआरएफ के अलावा केंद्रीय आपदा प्रबंधन विभाग भी मुंबई पर नजर बनाए हुए है. अलर्ट के मद्देनगर हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया गया है. गृह मंत्रालय ने भी राज्य सरकार की मदद का भरोसा दिलाया है.

बता दें कि मायानगरी मुंबई और इसके आसपास के इलाके में मूसलाधार बारिश की मुसीबत टूट पड़ी है. मुंबई में सोमवार देर रात थमी बारिश मंगलवार सुबह से दोबारा जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है.

Comments

comments