अफगानिस्तान ने ठुकराया पाकिस्तान का निमंत्रण, कहा- पहले आतंकियों को सौंपें

काबुल। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के साथ हो रहे तनाव को कम करने के लिए राष्ट्रपति अशरफ गनी को पाकिस्तान आने का न्योता भेजा पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने उनका ये निमंत्रण ठुकरा दिया है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के विदेश विभाग के उप प्रवक्ता दवा खान ने कहा है कि जब तक पाकिस्तान गुनाहगारों को हमें सौंप नहीं देता तब तक वे पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे।

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी कहा है कि वे तभी पाकिस्तान के निमंत्रण को स्वीकार करेंगे, जब पाकिस्तान हमें कंधार, मजार ए शरीफ और अमरीकी विश्वविधालय पर हमला करने वाले अपराधियों को हमें सौंप देगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें अफगान तालीबान के विरुद्ध कार्रवाई करना चाहिए, जो पाकिस्तान में छुपे बैठे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान आईएसआई के चीफ गेन नावेद मुख्तार ने हाल ही में अफगानिस्तान की यात्रा की थी। नावेद ने इस दौरान राष्ट्रपति गनी से मुलाकात भी की।

गौरतलब है कि हाल ही में दोनों पड़ोसी देशों में तनाव ज्यादा बढ़ा है। पाकिस्तान की हरकतों की वजह से अफगानिस्तान भी भारत की तरह परेशान है। पाकिस्तान को नसीहत देते हुए गनी ने कहा था कि उन्हें अच्छे और बुरे आतंकियों में भेदभाव नहीं करना चाहिए।

Comments

comments