2 अक्टूबर को जश्न ए तजुर्बात में हुए वरिष्ठ नागरिक सम्मानित, प्रतिभाओ की प्रस्तुति ने बांधा समा

नोएडा।प्रतिभा विकास प्रतिबद्ध सामाजिक संस्था नवरत्न फाउंडेशन्स ने जश्न ए तजुर्बात कार्यक्रम का आयोजन कर वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया।कार्यक्रम में प्रतिभाओ ने महफ़िल को सुरों से सजा कर अपने कौशल के जादू से समा बांध दिया।

गत दिवस 2 अक्टूबर के मौके पर ग्रेटर नोएडा पश्चिमी इलाके में स्थित सर्वोत्तम इंटरनेशनल स्कूल के सभागार में नवरत्न परिवार ने अतिथियों के कार्यक्रम में पहुंचने की उत्तम व सुलभ व्यवस्था की थी।नोएडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से कार्यक्रम स्थल तक बस सेवा का इंतजाम भी किया।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई।कार्यक्रम में 90 वर्ष उम्र से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया।लगभग तीन घण्टे चले इस जश्न ए तजुर्बात में प्रतिभाओ की मनभावन प्रस्तुतियों ने सभागार में बैठे लोगों का दिल जीत लिया, मुख्य आकर्षण रही उर्दू शायर देहलवी चन्द मिसरो की प्रस्तुति जिसने मौजूद लोगों को वाह वाह कहने पर मजबूर कर दिया।

इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ॐ विश्रांति चैरिटेबल की अध्यक्षा ज्योति सक्सेना और अशोक श्रीवास्तव ने समर्पित भाव से समाज सेवा विषय पर बल देते हुए अधिक से अधिक भागीदारी की अपील की। उन्होंने कहा समाज का विकास तभी सम्भव है जब हम आर्थिक व शारीरिक रूप से कमजोर लोगो की सहायताके लिए निःस्वार्थ व समर्पण भाव से यथा सम्भव मदद के लिए आगे आएं और तभी विकसित समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री भारतीय रत्न लाल बहादुर शास्त्री दोनों महान विभूतियों का स्मरण कर श्रद्धा पुष्प अर्पित किए गए।भारत की इन विभूतियों का जन्मदिवस था।

कार्यक्रम की सहयोगी संस्था ॐ विश्रांति चैरिटेबल, सर्वोत्तम इंटरनेशनल स्कूल, नवरत्न परिवार के प्रतिनिधियों सहित दर्जनों लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Comments

comments