शिक्षित समाज की परिकल्पना साकार करने के लिए प्रयत्नशील है नवरत्न परिवार

प्रतिभा विकास प्रतिबद्ध सामाजिक संस्था नवरत्न फाउंडेशन्स नौनिहालों को शिक्षित कर सामाजिक विकास की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है।

आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों के लिए नोएडा में नवरत्न ज्ञानपीठ शिक्षण संस्थान स्थापित कर उन्हें शिक्षित करने का काम तो गत कई वर्षों से कर रही है।अनदेखी प्रतिभाओ को तराश कर उन्हें सुन्दर स्वरूप देने वाले नवरत्न परिवार ने नोएडा में और भी शिक्षा की ललक रखने वाले बच्चों की खातिर कोई बच्चा शिक्षा से वंचित न रह जाये इसके लिए एक अभियान चलाया।एक लोकप्रिय कार्यक्रम के दौरान नवरत्न फाउंडेशन्स संस्थापक अशोक श्रीवास्तव ने सक्षम लोगो से एक व्यक्ति एक बच्चे का भविष्य बनाने का आग्रह किया।इस अभियान के तहत एक व्यक्ति एक बच्चे के लिए 5000 रुपये स्पॉन्सर करेगा जिस में बच्चे की ड्रेस, स्कूल बैग, कॉपी किताबे, खाना और स्तरीय शिक्षा समूचे वर्ष दी जाएगी।नवरत्न परिवार के इस अभियान में समाजसेवी निकल कर आगे भी आये हैं।

शिक्षक दिवस तो हम पूरी शिद्दत से हर साल मनाते हैं गुरुओं को सम्मान देकर। कभी सोचा है सम्मान के साथ साथ यदि हम संकल्प ले कि देश का कोई बच्चा शिक्षा से वंचित नही रहेगा तो सोचिए पूर्व राष्ट्रपति श्रधेय डॉ राधाकृष्णन सर्वपल्ली को कितना सुकून मिलेगा और हमारा देश पुनः विश्वगुरु बनने की राह पर चल निकलेगा।

Comments

comments

15 thoughts on “शिक्षित समाज की परिकल्पना साकार करने के लिए प्रयत्नशील है नवरत्न परिवार

Comments are closed.