BSNL: 143 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग और 1 GB डेटा

Share it!

नई दिल्‍ली : रिलायंस JIO को टक्‍कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनियां नए और किफायती प्‍लान पेश कर रही है. एयरटेल, आइडिया और वोडाफन के आकर्षक प्‍लान के बाद अब बीएसएनएल (BSNL) ने किफायती प्‍लान लॉन्‍च किया है. बीएसएनएल अपने नए प्‍लान के तहत 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा और हर दिन 1 जीबी डेटा की सुविधा देगा. कंपनी की तरफ से मंगलवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई.

बीएसएनएल की तरफ से कहा गया कि नए प्‍लान के तहत किसी भी नेटवर्क पर (केरल सर्किल को छोड़कर) मुफ्त वॉयस कॉल (लोकल/एसटीडी) 90 दिनों के लिए दी जाएगी तथा एक जीबी डेटा भी प्रतिदिन 90 दिनों तक मिलेगा. इस प्‍लान के लिए कंपनी ने 429 रुपये की कीमत तय की है. इस हिसाब से इस प्‍लान को यूज करने के लिए आपको एक महीने में औसतन 143 रुपये खर्च करने होंगे.

बीएसएनएल के बोर्ड निदेशक (कंज्यूमर मोबाइल) आरके मित्तल ने कहा कि यह प्लान 429 रुपये में उपलब्ध है, यानी हर महीने 143 रुपये में असीमित वॉयस कॉल के साथ एक जीबी डेटा मिलेगा. यह वर्तमान बाजार परिदृश्य में सबसे प्रतिस्पर्धात्मक प्लान है.

बाजार के बड़े खिलाड़ी एयरटेल ने हाल में 149 रुपये का नया प्‍लान लॉन्‍च किया है. इस प्‍लान के तहत यूजर को 149 रुपये में 28 दिन के लिए एयरटेल से एयरटेल नेटवर्क पर पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही प्रतिदिन 2जीबी डेटा दिया जाएगा. एयरटेल के बाद बीएसएनएल के नए प्‍लान को अब तक का सबसे आकर्षक ऑफर माना जा रहा है.

Comments

comments